सरकारी योजना 2019 हिंदी

सभी राज्यों की सरकारी योजनाएं पढ़े हिंदी में

(ABHRM)अखिल भारतीय रोजगार मिशन नौकरी | भर्ती रजिस्ट्रेशन

(ABHRM)अखिल भारतीय रोजगार मिशन नौकरी, अखिल भारतीय रोजगार मिशन भर्ती रजिस्ट्रेशन, अखिल भारतीय रोजगार मिशन रिक्रूटमेंट 2018, अखिल भारतीय रोजगार मिशन भर्ती ऑनलाइन आवेदन फॉर्म,अखिल भारतीय रोजगार मिशन 7 लाख पद, अखिल भारतीय रोजगार मिशन भर्ती की सही जानकारी, Akhil Bhartiya Rojgar Mission Jobs.

भारत एक प्रगतिशील राज्य है। जिसकी उन्नति मे भारत का हर आम आदमी हिस्सा ले रहा है। और भारत को और आगे बढ़ाने  के लिए केंद्र सरकार राज्य सरकार के साथ मिलकर कई प्रकार की योजनाए चला रही है। ताकि विदेशी देशो के तरह भारत के लोग भी उन्नति कर सके। फिर चाहे वो भारत का किसान हो, औरत हो, बच्चे हो या फिर देश के युवा। आजकल हमारे देश के युवा भी पढ़ाई मे इतने अव्वल है की बाहर के देशो मे हो रही प्रतिस्पर्धा मे हिस्सा लेकर भारत का नाम रौशन कर रहे है। और आजकल के युवाओ की सबसे बड़ी समस्या जो सामने आ रही है वह है, बेरोजगारी।

बेरोजगारी का मतलब यह नहीं है की हमारे देश के नौजवानो मे कोई काबलियत नहीं है या फिर हमारे देश मे नौकरिया नहीं है। यह सब है परंतु जिस तरह युवा अपनी पसंद की कंपनी या फिर रोजगार पाना चाहते है बस थोड़ी सी परेशानी है।

आज हम आपकी नौकरी ढूँढने की परेशानी को दूर करने के विषय पर ही चर्चा कर रहे है। जी हाँ , भारत सरकार नौकरी देने के लिए कई क्षेत्रो मे रोजगार उत्पन्न कर रही है। और युवा भी इस मे भाग ले रहे है। तो आज हम आपको बताना चाहते है जो भी युवा इस समय नौकरी की तलाशा मे वह अप अखिल भारतीय मिशन भर्ती 2018-19 के तहत भी रोजगार पा सकते है। इस अखिल भारतीय मिशन भर्ती के तहत युवा विभिन्न पदो पर रोजगार प सकते है। तो अगर आप भी रोजगार की तलाश मे है तो कृपया पूरी पोस्ट को अंत तक ध्यान से पढे।

अखिल भारतीय रोजगार मिशन नौकरी

आजकल टेक्नालजी के जमाने मे नौकरी ढूँढने के लिए काही भी बाहर नहीं जाना पड़ता है। बस घर बैठे ही आपको हर नौकरी की नोटिफ़िकेशन आ जाती है। इसी तरह अखिल भारतीय मिशन भर्ती की जानकारी भी सभी युवाओ के पास एक व्हाट्सप्प मेसेज के तहत ही आ रही है। इस मेसेज के अंतर्गत पूरे भारत के अखिल भारतीय मिशन के तहत करीब 7 लाख युवाओ को नौकरी दी जाएगी।

अखिल भारतीय रोजगार मिशन नौकरी

तो अगर आप भी इस मिशन के तहत नौकरी पाना चाहते है तो सबसे पहले आपको यह जरूरी है की आप इस भर्ती की आधिकारिक नोटिफ़िकेशन पढे। उसके बाद आप इस भर्ती मे होने वाले विभिन्न पदो की अपनी शैक्षणिक योग्यता के अनुसार जानकारी ले । और फिर जिस मे आप भर्ती होना चाहते है उसमे आप ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते है। ऑनलाइन फॉर्म भरकर ही आप इस अखिल भारतीय मिशन के तहत नौकरी पा सकते है।

अखिल भारतीय मिशन भर्ती के तहत मत्वपूर्ण जानकारी

पदो के नाम : सुपरवाइज़र , हाउसकीपिंग, फील्ड ऑफिसर, कम्प्युटर ऑपरेटर, सीनियर क्लर्क, जूनियर क्लर्क, ऑफिस असिस्टेंट , सहायक लेखा अधिकारी, चपड़ासी, डाटा एंट्री ऑपरेटर इत्यादि
इस भर्ती के तहत सभी युवा जो कम से कम 10वी कक्षा पास है अपनी योग्यता अनुसार पदो के आगे आवेदन फॉर्म भर सकते है।
भर्ती के जीतने भी युवाओ का चयन किया जाएगा उन्हे हर महीने के हिसाब से 10 हजार से 20 हजार शुरुआती वेतन मिलेगा। आपकी योग्यता और शैक्षणिक योग्यता के अनुसार वेतन को घटाया बढ़ाया जा सकता है।
इस भर्ती मे युवा जिसकी आयु 18 बर्ष से अधिक है और 40 वर्ष से कम है आवेदन कर सकते है। आरक्षित वर्ग के आयु सीमा मे भारत सरकार की तरफ से छुट दी जाएगी।
इस भर्ती मे जो भी यूवा आवेदन करता है उसका चयन तीन प्रक्रिया को पार करके किया जाएगा। जिसमे आपको पहले लिखित परीक्षा , फिर दस्तावेज़ का प्रशिक्षण और फिर इंटरव्यू लिया जाएगा।

अखिल भारतीय मिशन भर्ती के लिए जरूरी दस्तावेज़ 

  • शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र ।
  • आयु प्रमाण पत्र ।
  • जन्म प्रमाण पत्र ।
  • आय प्रमाण पत्र ।
  • पहचान प्रमाण पत्र ।

(ABHRM)अखिल भारतीय रोजगार मिशन भर्ती रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन 

  1. अगर आप इस भर्ती के लिए पात्र है तो आपको सबसे पहले इस भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है।
  2. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना होगा जिसके लिए आपको आधिकारिक वैबसाइट पे जाना होगा।
  3. अब यहा पर आपको अखिल भारतीय मिशन भर्ती से जुड़े वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  4. पहले आपको ऑनलाइन आधिकारिक नोटिफ़िकेशन पढ़नी होगी फिर आप आवेदन फॉर्म भर दीजिये और सबमिट कीजिये।

आज हम अखिल भारतीय मिशन भर्ती के बारे मे यह कहना चाहते है की अभी तक इस योजना के लिए किसी भी प्रकार के आवेदन फॉर्म जारी नहीं किए है। तो आप भी किसी प्रकार के किसी झूठे आवेदन फॉर्म मे अपनी कोई भी जानकारी ना भरे।

जानकारी के लिए आपको बता दे की अखिल भारतीय मिशन भर्ती के लिए अभी तक कोई आधिकारिक नोटिफ़िकेशन नहीं आई है। कृपया आप किसी भी प्रकार केआर प्रलोभन मे ना आए और नौकरी पाने के लिए किसी भी प्रकार का पैसो का लें दें ना करे। बाकी अगर आपको किसी भी प्रकार की जानकारी चाहिए तो आप हमसे ले सकते है।  

Share This Post on

3 Comments

Add a Comment
  1. I Have Passed +2 With 62/: Or Mech-ITI With78 Percentage Marks
    Please Cont-9779976057

    1. please stay tuned with us

  2. मेरा नाम तरुण कुमार है में बी.ए हूँ
    12 में मेरे 80.2%है 10 में 76.34%हैं। मुझसे बात करो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सरकारी योजना 2019 हिंदी © 2019 Frontier Theme
error: Content is protected !!