(GDA) गाजियाबाद हाउसिंग स्कीम 2019 जीडीए आवास योजना आवेदन

GDA New Housing Scheme 2019, गाजियाबाद हाउसिंग स्कीम 2019, जीडीए आवास योजना आवेदन, गाजियाबाद आवास योजना 2019, gda ghaziabad madhuban-bapudham scheme, Ghaziabad New Housing Scheme.

उत्तर प्रदेश के वासियो के लिए यह एक बहुत ही अच्छी खबर है की उनके प्रदेश मे जेडीए गाजियाबाद हाउसिंग स्कीम लॉंच हो गई है। उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार बिल्डरों के साथ मिलकर दो कमरो के फ्लैट को बनाएगी। और फिर उसे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कम आय के लोगो को 2 लाख रुपए मे बेचेगी। सचिव मुकुल सिंघल उत्तर प्रदेश के प्रमुख शासन सचिव जी ने यह बताया है की गाजियाबाद हाउसिंग स्कीम के तहत  उन लोगो ने 9 हजार फ्लैट बनाने का लक्षय रखा हुआ है।

उन्होने जानकारी देते हुए कहा है की राज्य सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घरो के निर्माण को एक पार्टनर्शिप के तहत बनाएगी। और इस योजना के तहत हर घर की कीमत लगभग 4.50 लाख रुपए होगी। जिसमे की आवेदको को केंद्र सरकार की तरफ से 1.5 लाख रुपए और राज्य सरकार की तरफ से 1 लाख रुपए का अनुदान दिया जाएगा। जिसमे की आपको इस योजना के तहत मकान लेने के लिए एकेवल 2 लाख रुपए का ही निवेश करना है। अगर आप इस गाजियाबाद हाउसिंग स्कीम के तहत मकान लेना चाहते है तो आपको इसके लिए बैंको से लोन भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

GDA गाजियाबाद हाउसिंग स्कीम 2019

बहुत से एसे लोग है जिनकी आय इतनी नहीं है की वह अपने लिए मकान खरीद सके। तो फिर आजकल महंगाई के चक्कर मे क्या उनके अपने घर का सपना फिर अधूरा रह जाएगा। यही सोच कर उत्तर प्रदेश के जीडीए गाजियाबाद हाउसिंग स्कीम को प्रदेश मे लॉंच किया गया है। इस योजना के तहत सबसे पहले पहल केवल जरूरतमन्द और गरीब लोगो को दी जाएगी। ताकि कोई भी अपने घर के बिना बाहर ना रहे।

गाजियाबाद हाउसिंग स्कीम 2019

लेकिन अब जीतने भी लोग अपने खुद के घर का सपना देख रहे है, उनका सपना अब जीडीए गाजियाबाद हाउसिंग स्कीम 2019 के तहत पूरा हो जाएगा। माना जा रहा है की इस योजना के तहत 4507 लोगो को अपने घर के लिए सपना पूरा होने जा रहे है। इस योजना के तहत आपको बहुत ही कम कीमत मे घर मिल जाएगा। तो जो भी इस गाजियाबाद हाउसिंग स्कीम के तहत लाभ लेना चाहते है वो इस पोस्ट को बड़े ही ध्यान से पढे। ताकि आपको यह पता चल जाए की आपको कैसे और कहा आवेदन करना है। तो आए इस आर्टिक्ल को ध्यान से पढे।

गाजियाबाद हाउसिंग स्कीम ने इंकम ग्रुप की जानकारी

  • Economically Weaker section Income Group :- जिसको हम श्सोर्ट मे ईडबल्यूएस इनकम ग्रुप भी कहते है। इस ग्रुप मे वह लोग आते है जिनकी आय केवल 25 हजार रुपए तक है ।
  • Low Income Group : एलआईजी इन्कम ग्रुप इस ग्रुप मे वह लोग आते है जिनकी आय 25 हजार रुपए से लेकर 50 हजार रुपए तक है ।
  • Middle Income group :- MIG इनकम ग्रुप मे वह लोग आते है जिनकी आय 50 हजार से 75 हजार के बीच मे है ।
  • Higher Income group:- एचआईजी इनकम ग्रुप मे वह लोग आते है जिनकी आय 75 हजार से 1 लाख रुपए से अधिक है।

आपको अपनी आय के अनुसार ही इस योजना के तहत आवेदन करना है। आवेदन के बाद जो भी विजेता होंगे उनका चुनाव एक  लक्की ड्रॉ के द्वारा ही किया जाएगा। और उन विजेताओ को जीडीए गाजियाबाद हाउसिंग स्कीम के तहत घर प्रदान किए जाएगा।

जीडीए आवास योजना 2019 के लिए पात्रता

  • आवेदक की आयु 18 बर्ष से ऊपर होनी चाहिए ।
  • आपके पास उत्तर प्रदेश का बोनाफाइड प्रमाण पत्र होना जरूरी है।
  • आपकी आय के लिए आपके पास आपकी आय प्रमाण पत्र की कॉपी होनी चाहिए ।
  • आवेदनकर्ता के पास उसका खुद का पैन कार्ड होना जरूरी है।
  • आधार कार्ड होना भी जरूरी है।

जीडीए गाजियाबाद हाउसिंग स्कीम 2019 ऑनलाइन आवेदन

  1. तो अब जो भी जीडीए गाजियाबाद हाउसिंग स्कीम 2019 मे ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है वो इसकी आधिकारिक वैबसाइट पे जा सकते है।
  2. यहा पर पहले तो आपको अपना एक यूसर नेम और पासवर्ड के लिए एक रजिस्ट्रेशन भरना होगा।
  3. रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरते ही आपके पास आपका यूसर नेम और पासवर्ड आ जाएगा। जिसकी सहायता से आपको अपने अकाउंट मे लोग इन करना अहै।
  4. अब यहा पर गाजियाबाद हाउसिंग स्कीम के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।
  5. आप अपने आवेदन फॉर्म की एक हार्ड कॉपी को अपने पास रख ले।

तो पाठको आपको जीडीए गाजियाबाद हाउसिंग स्कीम 2019 की जानकारी कैसी लगी हमे जरूर बताए,। और उपरोक्त विषय पर किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आप हमसे पूछ सकते है। पुछने के लिए कमेंट  करे। हम आपको उत्तर जरूर देंगे

Share This Post on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *