बेरोजगार युवाओ को आईटीआई मे प्र्शिक्षक बनने का मौका- आवेदन करे

डिग्री और डिप्लोमा धारको के लिए आईटीआई प्र्शिक्षक बनने का मौका , 20 अगस्त से 27 अगस्त तक आईटीआई शाहपुर मे आवेदन, ITI Teacher Job Vacancy.

प्रिय हिमाचल प्रदेश के वासियो। आप मे से बहुत से लोग एसे है जो अभी भी नौकरी की तलाश मे है। एसा नहीं है की आप रोजगार की तलाश सिर्फ सरकारी विभाग मे ही कर रहे है, परंतु आजकल सरकारी विभाग मे निजी नौकरी भी मिल जाती है। यह  नौकरी होती तो सरकारी विभाग मे है परंतु होती प्राइवेट ही है। तो आज हम जिस नौकरी के बारे मे आपको बताने जा रहे है आप इस मे भी रोजगार पा सकते है। आप इन नौकरियों के साथ साथ अपनी पसंद की नौकरी की भी तैयारी रखे। ताकि आप अपना खर्च तो निकाल सके।

आईटीआई प्रशिक्षक

जी हाँ पोस्ट का नाम है आईटीआई प्रशिक्षक। अगर आपके पास डिप्लोमा या फिर डिग्री है तो आप भी आईटीआई प्रशिक्षक बन सकते है । और हो ना हो यह एक सुनहरा मौका है। आपको बता दे की औद्योगिक प्रशिक्षण स्ंथानो मे करीब 60 पदो के विभिन्न ट्रेदों मे प्रशिक्षको की नियुक्ति के लिए आईटीआई शाहपुर जिला कांगड़ा मे आवेदन मांगे है।

आईटीआई प्रशिक्षक

  • इस भर्ती मे सबसे पहले आवेदको के शैक्षणिक दस्तावेज़ो की निरीक्षण होने के साथ लिखित परीक्षा होगी। और यह प्रक्रिया करीब 20 अगस्त से 27 अगस्त तक होगी।
  • सभी चयनती आवेदको चयन पूरे हिमाचल प्रदेश की सभी आईटीआई मे पड़े खाली पदो पर होगी।
  • इन सभी पदो को भरने के आदेश प्रधानाचार्य आईटीआई शाहपुर को दिये है।  यह पद छात्र कल्याण कोष , आईएमसी के तहत अनुबंध प्रति घंटा के कार्यकाल के अनुसार भरे जाएंगे।

शैक्षणिक योग्यता

आपको जिस भी पद के लिए आवेदन करना है उससे संबन्धित आपके पास डिप्लोमा या डिग्री होना आवशयक है। डिग्री के साथ साथ अगर आपके पास कंपनी मे कार्य का अनुभव है तो और अच्छी बात है।

चयन प्रक्रिया

आवेदको का चयन पहले तो उनकी पात्रता ले साथ किया जाएगा। बाद मे उनकी लिखित परीक्षा होगी और दस्तावेज़ो का प्रशिक्षण किया जाएगा। आपको अपने हस्ताक्षरों के साथ हर डॉकयुमेंट की स्त्यपित कॉपी लानी है।

तिथि आवेदन

20 अगस्त से 27 आग्स्त तक ।

दस्तावेज़ सूची

  1. दो पासपोर्ट रंगीन फोटो ।
  2. सभी मूल दस्तावेज़ो की खुद से प्र्माणित फोटो कॉपी ।

शुल्क : 200 रुपए ।

समय : 11 बजे से ।

अधिक जानकारी के लिए आईटीआई की वैबसाइट पे जा सकते है : itishahpur.org

अगर आपको इस विषय पर किसी भी प्रकार की जानकारी चाहिए तो ले सकते है। धन्यबयाद।

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *