सरकारी योजना 2019 हिंदी

सभी राज्यों की सरकारी योजनाएं पढ़े हिंदी में

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ मोबाइल नंबर, whatsapp number, हेल्पलाइन नंबर

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ मोबाइल नंबर, सीएम कमाल नाथ जी का whatsapp number, मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर, कमलनाथ कांटेक्ट नंबर, कमलनाथ का फोन नंबर, मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री मोबाइल नंबर, MP CM Kamal nath Mobile Number, whatsapp/Contact Number.

प्रिय पाठको आज हम आपको मध्य प्रदेश ने नए मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ मोबाइल नंबर, whatsapp नंबर, हेल्पलाइन नंबर और कम्प्लेंट नंबर की जानकारी देने जा रहे है। आपको बता दे की हाल ही मे 17 दिसंबर 2018 को मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री श्री कमाल नाथ जी ने शपथ ले ली है। यह राज्य के 18 बे मुख्यमंत्री बने है।  और राज्य की आम लोगो की सेवा के लिए उन्होने अपना खुद का मोबाइल नंबर इत्यादि जारी किया है। जिसके जरिये आप कमाल नाथ जी से बात कर सकते है।

हम सभी जानते है की राज्य मे बहुत ही करप्शन बढ़ गया है। जिसके चलते उसे रोकने के लिए मुख्यमंत्री जी आम जनता का सहारा लेकर ही साथ मे चलते है। ताकि सभी लोग उन के साथ मिलकर राज्य की भलाई के काम कर सके।

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ मोबाइल नंबर

कमाल नाथ जी का जन्म 18 नवम्बर 1946 को उत्तर प्रदेश मे हुआ था। यह कॉंग्रेस पार्टी के नेता है। यह एक भारतीय राजनेता है और पूर्व शहरी विकास मंत्री है। अब बहुत ही बड़ी जीत के साथ यह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गए है।

नाम: कमल नाथ ।

जन्म : 18 नवम्बर 2018।

बच्चे :2 बेटे है ।

निवास : छिंदवाड़ा

धर्म : हिन्दू ।

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री कमल नाथ हेल्पलाइन नंबर

मध्य प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री श्री कमाल नाथ जी हेल्पलाइन नंबरजारी किया है। ताकि वह लोगो की समस्या को सुन कर उनकी शिकायत पर अमल कर सके। और आप लोग इन हेल्पलाइन नंबर के जरिये उन से बात कर सकते है। आप इन नंबर के जरिये उनसे शिकायत भी कर सकते है और राज्य की समस्या के लिए उन्हे सुझाव भी दे सकते है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का हेल्पलाइन नंबर 181 है। जिसके जरिये आप घर बेठे ही अपनी किसी भी समस्या की शिकायत कर सकते है।

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ मोबाइल नंबर

मुख्यमंत्री कमलनाथ मोबाइल नंबर:-

एमपी सीएम हेल्पलाइन नंबर : 181

सीएम ऑफिस पता : स्टेट एजन्सि फॉर पब्लिक सर्विस , सुशन भवन भाधबाड़ा स्कवेर, टीटी नार भोपाल 462003।

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ whatsapp number

मोबाइल नंबर एल 91-33-2214-5555

फ़ैक्स नंबर : 91-755-2441781

आधिकारिक वेब पता : cm@mpchiefminister.com

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री हेल्पलाइन शिकायत दर्ज करे ऑनलाइन

  • अगर आप भी सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर अपनी कोई शिकायत दर्ज करवाना चाहते है तो आप भी इस पोर्टल की आधिकारिक वैबसाइट पे जा सकते है।
  • यहा आपको बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे।
  • अगर आपको शिकायत दर्ज करवानी है तो आपको शिकायत वाले लिंक पर क्लिक कर सकते है।
  • शिकायत दर्ज करवाने के बाद आपपनी शिकायत का स्टेट्स भी देख सकते है।
  • आपकी जो भी समस्या होगी उसका निवारण जरूर होगा।

तो हमने आपको मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ मोबाइल नंबर, whatsapp number, हेल्पलाइन नंबर की जानकारी दे दी है। तो जल्दी से अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है। अगर आप हमसे भी बात करना चाहते है तो कमेंट बॉक्स मे लिख सकते है।

Share This Post on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सरकारी योजना 2019 हिंदी © 2019 Frontier Theme
error: Content is protected !!