राजस्थान देवनारायण स्कूटी योजना 2019 लिस्ट | लास्ट डेट

राजस्थान देवनारायण स्कूटी योजना 2019 लिस्ट, देवनारायण स्कूटी वितरण योजना सूची, देवनारायण योजना राजस्थान, राजस्थान देवनारायण योजना रिज़ल्ट 2019, देवनारायण स्कूटी योजना लास्ट डेट, मुफ्त स्कूटी वितरण योजना राजस्थान, Raj-Devnarayan Scooty Yojana.

प्यारे राजस्थान के वासियो , आप सबने “राजस्थान देवनारायण स्कूटी योजना 2019” के बारे मे तो सुना ही है।  यह योजना को राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमति वसुंधरा राजे ने शुरू की थी। इस योजना के तहत जो भी राजस्थान की छात्राए अपनी मध्यमित शिक्षा बोर्ड राजस्थान के तहत अपनी 12वी कक्षा की पढ़ाई को पूरी करती है, उन्हे इस योजना के तहत मुफ्त मे स्कूटी दी जाएगी।  छात्राओ का 12वी पास के साथ साथ, अपनी कक्षा मे कम से कम 50% अंको के साथ पास होना भी जरूरी है।

और राजस्थान देवनारायण स्कूटी योजना के तहत बहुत सी छात्राओ ने आवेदन भी किया है। परंतु आवेदन करने के बाद, अब क्या। तो हम आपको यहा यहे बताना चाहते है , की इस योजना के तहत अब उन छात्राओ की सूची तैयार कर दी गई है, जो इस योजना तहत पात्र है। तो अगर आप भी राजस्थान देवनारायण स्कूटी योजना 2019 लिस्ट के बारे मे जानना चाहते है तो पूरी पोस्ट को पढे।

राजस्थान देवनारायण स्कूटी योजना 2019 लिस्ट

तो अब खुशी की बात यह है की उन सभी छात्राओ का अब स्कूटी पाने का इंतेजार खतम हो गया है। जिनहोने इस योजना के तहत आवेदन किया था। क्योकि अब राजस्तना देवनारायण योजना 2019 लिस्ट , बोर्ड द्वारा जारी कर दी गई है। हम आपको अब यहा पर बताएँगे की आप कैसे इस सूची को देख सकते है।

राजस्थान देवनारायण स्कूटी योजना 2019 लिस्ट

राजस्थान देवनारायण स्कूटी वितरण योजना 2019 के तहत जाती से अनुसूचित जाती एवं पिछड़ा वर्ग की छात्राओ को लाभार्थी बनाया गया था। और वह सभी छात्राए 12बी कक्षा मे 50% अंको से उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके लिए स्कूलो के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म भी छात्रो के तरफ से भरवाये गए थे।

देवनारायण स्कूटी वितरण योजना लास्ट डेट

जो भी छात्राए इस योजना के तहत लाभ पाना चाहती है, बह लास्ट डेट से पहले इस योजना के तहत आवेदन करने के लिए सक्षम थी। परंतु अब जिन भी छात्रो ने इस योजना के तहत ऑनलाइन पंजीकरण आवेदन फॉर्म भरे थे, वह अव राजस्थान देवनारायण स्कूटी योजना की सूची ऑनलाइन ही देख सकते है। जिसकी जानकारी हम आपको देने जा रहे है। हमारे द्वारा दिये गए निर्देशों का पालन कीजिये और सूची को प्राप्त कीजिये।

राजस्थान देवनारायण स्कूटी योजना लिस्ट ऑनलाइन देखे

  1. अगर आप भी देवनारायण स्कूटी लिस्ट 2019 को ऑनलाइन देखना चाहते है तो कृपया आधिकारिक वैबसाइट पे जाये।
  2. अब आप इस योजना से जुड़ी आधिकारिक वैबसाइट के होम पेज पे है।
  3. यहा पर आपको राजस्थान देवनारायण अपना राजस्थान लिस्ट का एक लिंक देखना है, और फिर आपको यहा पर क्लिक करना है।
  4. क्लिक करने के बाद आपको यहा पर देवनारायण स्कूटी योजना लिस्ट पर क्लिक करना है।
  5. जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करते है, आप इस सूची की पीडीएफ़ मे डाउनलोड कर सकते है।

तो प्रिय पाठको आप हमे कमेंट करके बताए की आपको राजस्थान देवनारायण स्कूटी योजना 2019 लिस्ट की जानकारी कैसी लगी। अगर आपको इस विषय किसी भी प्रकार की समस्या आ रही है तो हम आपकी समस्या को दूर करने की कोशिश करेंगे। आप राजस्थान की अन्य योजनाओ के लिए भी हमसे जुड़ सकते है।

Share This Post on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *