[यादी] रमाई आवास योजना लाभार्थी सूची 2019 (घरकुल) ऑनलाइन अर्ज

रमाई आवास योजना लाभार्थी सूची 2019, रमाई आवास घरकुल योजना ऑनलाइन अर्ज, रमाई आवास योजना लिस्ट 2019, महाराष्ट्र रमाई आवास योजना ऑनलाइन आवेदन फॉर्म, रमाई आवास योजना मराठी, रमाई आवास घरकुल योजना लाभार्थी नाम लिस्ट 2019, Ramai Awas Gharkul Yojana Name Wise list.  

हम सभी इस समय बहुत ही बेसब्री से रमाई आवास योजना की लिस्ट का इंतेजार कर रहे है। तो हम आज आपको इस आर्टिक्ल के जरिये एक अच्छी खबर देने जा रहे है। तो खबर यह है की जिन भी लोगो ने रमाई आवास योजना के तहत ऑनलाइन आवेदन किए थे, उनकी एक लिस्ट जारी कर दी गई। इस सूची मे केवल उन लोगो के नाम है जिनहोने इस योजना के तहत समय रहते ऑनलाइन आवेदन किए थे। तो अब सारी औपचारिकताओ को पूरा कर लेने के बाद, विभाग ने उन सभी लोगो की एक सूची जारी कर दी है, जिनहोने आवेदन फॉर्म सबमिट किए थे।

तो अब हम आपको आज अपने इस आर्टिक्ल के जरिये बताएँगे की कैसे आप ऑनलाइन ही रमाई आवास योजना लिस्ट 2018 को देख सकते है। जी हाँ , ऑनलाइन। ऑनलाइन मे आपको घर से बाहर जाने की भी जरूरत नहीं है। बस कुछ ही क्षणो मे आप इस सूची को डाउनलोड कर अपना नाम देख सकते है। तो अगर आपने ने भी रमाई आवास योजना के तहत आवेदन फॉर्म भरे थे, तो आप भी सूची मे अपना नाम खोज सकते है। तो आइए अधिक जाने रमाई आवास योजना लिस्ट 2018।

रमाई आवास योजना लाभार्थी सूची 2019

जैसा की आपको पता है की रमाई हाउसिंग बोर्ड ने मार्च 2018 मे सभी लोगो से आवेदन फॉर्म की मांग की थी। जोकि यह आवेदन फॉर्म आपको ऑनलाइन ही भरने थे। और बहुत से लोगो ने समय रहते ही आवेदन फॉर्म ऑनलाइन तरीके से भर भी दिये है। लेकिन फॉर्म भरने के बाद, आगे क्या करना है यह कोई नहीं  जानता। तो अब हम आपको बताते की आपको आवेदन फॉर्म भरने के बाद क्या करना है।

रमाई आवास योजना लाभार्थी सूची

तो दोस्तो आपको फिलहाल कुछ नहीं करना है। क्योकि आपने आवेदन फॉर्म सबमिट कर दिये है। अब विभाग उन लोगो की एक सूची तैयार करता है जिन लोगो ने इसके लिए आवेदन फॉर्म सबमिट किए थे। और फिर उन लोगो के आवेदन फॉर्म और उनकी पात्रता को जँचते हुए एक लिस्ट मे उन सभी लोगो के नाम लिख देगा। आप लिस्ट को रमाई हाउसिंग बोर्ड की आधिकारिक वैबसाइट पे देख सकते। हम भी आपको इस लिस्ट का एक सीधा लिंक देंगे ताकि आपको कोई परेशानी ना हो। इस लिस्ट मे अगर आपका नाम है तो आपको भी रमाई आवास योजना के तहत लाभ मिलेगा।

रमाई आवास योजना 2019

तो जैसा की आप सभी रमाई आवास योजना 2018 के बारे मे जानते है। यह महाराष्ट्र की एक हाउसिंग स्कीम है। इस योजना के तहत रमाई हाउसिंग बोर्ड ने मार्च 2018 तक 51 लाख घर बनाने का टारगेट रखा हुआ है। और यह सारे घर उन लोगो को दिये जाएंगे जो इस योजना के तहत लाभ लेने के लिए पात्र होंगे। और 2019 तक इन घरो की संख्या बढ़ कर 1 करोड़ तक हो जाएगी। और अभी इस योजना के तहत आधे घर बन कर तैयार हो चुके है। इसलिय जिन भी लोगो ने सबसे पहले इस योजना के तहत आवेदन फॉर्म दिये है वो इस योजना के तहत लाभ पाने के हकदार होंगे।

इस योजना के तहत घरो का निर्माण बहुत ही तेजी से हो रहा है। और जो भी इस योजना के तहत पैसे लगाता है उनके पैसो का गलत इस्तेमाल होने से रोकना है। तो दोस्तो अगर इस योजना के तहत अगर आपसे कोई पैसो की मांग करता है तो कृपया ना दे। पैसो की ज़िम्मेदारी आपको  खुद की होगी।

रमाई आवास घरकुल योजना लिस्ट 2019 को ऑनलाइन देखे 

तो अब हम आपको बताते की कैसे आप इस रमाई आवास घरकुल योजना 2019 की लिस्ट मे अपना नाम कैसे देख सकते है। कृपया करके हमारे द्वारा दिये गए चरणो का इस्तेमाल करे और फिर देखे।

प्रथम चरण :- इस योजना के तहत अगर आप रमाई आवास योजना लिस्ट 2019 मे अपना नाम देखना चाहते है क्र्पिया सबसे पहले इस योजना की आधिकारिक वैबसाइट पर जाते।

द्वितीय चरण : अब दूसरे चरण मे आपको इस वैबसाइट पर रमाई आवास योजना 2019 का एक लिंक दिखाई देगा , आपको इस पर क्लिक करना है।

तृतीय चरण :- क्लिक करते ही आपने सामने रमाई आवास योजना 2019 की पूरी लिस्ट खुल जाएगी।अब आप इस सूची मे अपना नाम देख सकते है।

महाराष्ट्र की अन्य योजनाओ के लिए : क्लिक करे

अगर आपको रमाई आवास योजना 2019 लिस्ट मे किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नजर आ रही है तो आप हमसे इस बारे मे जानकारी ले सकते है। अधिक जानकारी के लिए आप इस योजना की आधिकारिक वैबसाइट पे भी जा सकते है। इस पोस्ट को शेयर जरूर करे।

Share This Post on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *