[जनवरी 21/22] दिल्ली रोजगार मेला 2019 मेगा जॉब फेयर-रजिस्ट्रेशन

दिल्ली रोजगार मेला 2019, मेगा जॉब फेयर दिल्ली 2019, दिल्ली जॉब फेयर रजिस्ट्रेशन, रोजगार मेला दिल्ली 21/22 जनवरी 2019, Rojgar Mela Delhi Registration Online.

प्रिय पाठको आप को  इस बात की तो खबर मिल ही चुकी है की दिल्ली की सरकार ने दिल्ली मे सभी बेरोजगारो युवाओ को रोजगार तलाशने मे एक नई सिरे से मदद करने जा रही है। जी हाँ , दिल्ली की सरकार दिल्ली मे नौकरी तलाश रहे युवाओ के लिए एक सबसे पहले तो एक ऑनलाइन नौकरी पोर्टल को शुरुर किया है। यानिकी जिसके तहत बह दिल्ली मे एक रोजगार मेले का आयोजन करने जा रहे है। रोजगार मेला यानिकी जॉब फेयर की दिल्ली। इस दिल्ली रोजगार मेले 2019 मे उन सब युवाओ को रोजगार के अवसर मिलेंगे जो इस समय नौकरी की तलाश मे है। तो दोस्तो अगर भी इस दिल्ली रोजगार मेले मे भाग लेना चाहते है तो आपको सबसे पहले इसके तहत ऑनलाइन पंजीकरण करवाना होगा। तभी आप इस मेले मे भाग ले सकते है।

जब आप दिल्ली के ऑनलाइन नौकरी पोर्टल पर खुद को पंजीकृत करते है तो आपको उस मेले मे उपलब्ध सभी खाली पदो की जानकारी मिल जाएगी। हम जानते है की आप सब यह सोच रहे होंगे की ऑनलाइन पंजीकरण करने की प्रक्रिया क्या है। तो आपको घबराने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है। हम आपको बताएँगे की आपको ऑनलाइन फॉर्म पंजीकरण के लिए कैसे भरना है। यह जानने के लिए हमारे इस आर्टिक्ल को ध्यान से पढे।

दिल्ली रोजगार मेला 2019

यह एक बहुत ही अच्छा जरिया है नौकरी तलाश करने का। अब आपको जगह-जगह भटकने की भी जरूरत नहीं है। क्योकि यहा इस दिल्ली रोजगार मेला मे बहुत ही नामी कंपनी भाग लेने वाली है। यहा पर आपको छोटे पद से लेकर हाइ पद तक की सभी पदो पर भर्ती होगी। दोस्तो जैसे ही आप ऑनलाइन पंजीकरण करते है तो आपको अपनी शैक्षणिक योग्यता इत्यादि भी भरनी है। इससे आपके अनुभव और आपकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर आपके सामने वो कंपनी और वो रिक्त पद की जानकारी आ जाएगी जो आपके लिए सही होंगी। आप अपनी इच्छा अनुसार चयन कर सकते है।

दिल्ली रोजगार मेला

बहुत से आवेदन एसे भी है जो बाहरी राज्यो से आकार इस समय दिल्ली मे रोजगार की तलाश से रह रहे है। अब वह सब यह भी सोच रहे है की क्या वह भी दिल्ली रोजगार मेला मे भाग ले सकते है। तो अब हम आपके सवाल का जबाब देने जा रहे है। जी हाँ , दिल्ली के बाहर के राज्य के आवेदक भी इस दिल्ली मेगा जॉब फेयर 2019 मे भाग ले सकते है। आपको भी बकियों की तरह दिल्ली के ऑनलाइन नौकरी पोर्टल पर पंजीकरण फॉर्म भर्ना होगा।

दिल्ली रोजगार मेला 2019 रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन

  • अगर आप भी दिल्ली रोजगार मेला 2019 मे भाग लेना चाहते है तो आपको सबसे पहले यहा जाना होगा जोकि :- http://degs.org.in/jobfair/
  • यहा पर आपको job seeker वाले सेक्शन मे जाके registration वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक ऑनलाइन आवेदन/पंजीकरण फॉर्म खुल जाएगा।
  • आपको इस फॉर्म ने सारी जानकारी अवशयकता अनुसार भरनी है।
  • भरने के बाद आप आवेदन फॉर्म को सबमिट कर सकते है।
  • यहा पर पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद एक पंजीकरण आईडी आपके लिए बन जाएगी। इस आईडी को अपने पास नोट कर रखे।
  • अब आप इस रोजगार मेले मे भाग लेने के योग्य हो गए है।

दिल्ली मेगा जॉब फेयर 2019 की मत्वपूर्ण जानकारी 

जब आपका पंजीकरण पूरा हो जाता है तो आप उस आवेदन फॉर्म और अपनी आईडी को संभाल कर रख ले। फिर जिस दिन दिल्ली मे रोजगार मेला 2019 आयोजित किया जाएगा। उस दिन आपको अपने सारी original डॉक्युमेंट्स के साथ मेले मे पहुँच जाना है। तो आप सभी जल्दी से अपनी पात्रता के अनुसार इस मेले मे भाग ले सकते है। और जल्दी से रोजगार पाने के बाद अपने जीवन की एक अच्छी शुरुआत कर सकते है।

रोजगार मेला दिल्ली 2019 की समय, जगह और तिथि की जानकारी

  • दिल्ली मेगा जॉब फेयर 2019 , थ्यागराज स्टेडियम थ्यागराज मार्ग नई दिल्ली , सोमवार 21 जनवरी 2019 से मंगलवार 22 जनवरी सुबह 10.30 से शाम 5 बजे तक।

दिल्ली रोजगार मेला 2019 हेल्पलाइन नंबर 

अगर आपको दिल्ली रोजगार मेला 2019 के बारे मे किसी भी प्रकार की सहायता या फिर जानकारी चाहिए तो आप इसकी हेल्पलाइन पर बात कर सकते है।

हेल्पलाइन  फोन नंबर :011-25846321

ईमेल आईडी : datahub.empo9@gmail.com

तकनीकी सहायता कक्ष : santosh.kumar76@gov.in

अन्य सहायता के लिए : 011-233922311

विभाग की सहायता के लिए : datahub.empo9@gmail.com

सहायता के लिए फोन नंबर : 011-223893993

आप इन हेल्पलाइन पर सोमवार से शुक्रवार को सुबह 10 बजे से शाम को 6 बजे तक सहायता लेने के लिए बात कर सकते है।

तो दोस्तो अगर आपको दिल्ली रोजगार मेला 2019 के बारे मे अन्य किसी प्रकार की जानकारी लेनी है तो आप हमसे ले सकते है। सहायता के लिए आप अपनी परेशानी को इस पोस्ट के अंत मे टिप्पणी बॉक्स मे लिख सकते है। हम आपको मदद जरूर करेंगे।

Share This Post on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *