रुक जाना नहीं योजना 2019 एप्लीकेशन फॉर्म 10th & 12th लास्ट डेट

रुक जाना नहीं योजना 2019, एमपी रुक जाना नहीं बोर्ड 2019, रुक जाना नहीं एप्लीकेशन फॉर्म, एमपीएसओएस रुक जाना नहीं 10th & 12th आवेदन फॉर्म, रुक जाना नहीं लास्ट डेट, ruk jana nahi yojna@ mpsos.nic.in. 

प्रिय छात्रो आज हम आपको अपनी इस पोस्ट के माध्यम से एमपी बोर्ड “रुक जाना नहीं योजना” आवेदन फॉर्म की जानकारी देने जा रहे है। हम आपको आज इस आर्टिकल के जरिये बताएँगे की कैसे आप ऑनलाइन फॉर्म डाउनलोड करके एमपी रुक जाना नहीं बोर्ड मे दाखिला के सकते है। आप इन आवेदन फॉर के साथ 10वी एवं 12वी कक्षा मे दाखिला ले कर एमपी रुक जाना नहीं बोर्ड मे माध्यम से फिर परीक्षा भी दे सकते है। तो यदि आप भी एमपी रुक जाना नहीं के आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करना चाहते है तो कृपया इस आर्टिकल को ध्यान से पढे। अगर आपको कुछ भी जानकारी अधूरी रह जाती है। और आप अपना आवेदन फॉर्म गलत भर देते है तो आपका आवेदन बोर्ड रद्द कर देगा। और फिर आपका एक साल और बर्बाद हो जाएगा और आपको अगले साल के लिए इंतेजार करना पड़ सकता है।

रुक जाना नहीं योजना 2019

तो दोस्तो हमे पता है की बहुत से एसे छात्र है जो अभी अपनी कक्षा 10वी एवं 12वी मे पास नहीं हो पाये है और फ़ेल हो गए है। तो निराश ना हो पास फ़ेल तो चलता ही रेहता है। अगर आप दौबरा मौका पाना चाहते है तो आपफिर आवेदन फॉर्म को डाउन्लोड कर सकते है। आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करने बाद आप दुबारा से मध्य प्रदेश के बोर्ड रुक जाना नहीं मे दाखिला लेकर अपनी पढ़ाई पूरी कर सकते है। तो निराश होकर ना बेठे, अपनी पढ़ाई को जारी रखिए।

नाम योजना का रुक जाना नहीं योजना
राज्य मध्य प्रदेश
कक्षा 10वी एवं 12वी
बर्ष 2019-20

मध्य प्रदेश रुक जाना नहीं 10th & 12th लास्ट डेट

बच्चो जैसा की आपको पता है की आपको आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि से पहले ही सबमिट करने है। हम आपको कुछ दिनो मे शुरू और लास्ट डेट की जानकारी भी दे देंगे। ताकि आप सभी समय रहते रुक जाना नहीं योजना 2019 के तहत आवेदन फॉर्म भर सके।

रुक जाना नहीं योजना 2019

मध्य प्रदेश रुक जाना नहीं योजना एक बहुत ही अच्छी योजना है। इस योजना के तहत परीक्षा मे असफल हुए लोगो को एक और मौका मिलता है। इस योजना के तहत वह लोग अपना साल बचा सकते है।

एमपी रुक जाना नहीं योजना एप्लीकेशन फॉर्म

  • छात्रो अगर आप भी अपना साल बचाना चाहते है तो जल्दी से एमपी बोर्ड रुक जाना नहीं का आवेदन फॉर्म डाउनलोड कीजिये और परीक्षा मे बेठिए।
  • आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करने के लिए आपको एमपी बोर्ड रुक जाना नहीं की आधिकारिक वैबसाइट पे जाना होगा www.mpsos.nic.in है ।
  • यह आधिकारिक वैबसाइट है , यहे पे आपको एक आवेदन फॉर्म का लिंक दिखाई देगा, उसपे क्लिक कीजये।
  • क्लिक करते ही आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा।
  • बस इसी आवेदन फॉर्म को भर कर आपको जमा करवाना है ।

तो छात्रो वैसे तो हमने आपको आज इस आर्टिक्ल के जरिये एमपी बोर्ड रुक जाना नहीं आवेदन फॉर्म की सारी जानकारी दे दी है। इसके अलावा यदि आपको और जानकारी चाहिए तो आप ले सकते है। जानकारी लेने के लिए इसकी आधिकारिक वैबसाइट पे भी जा सकते है। हमसे जानकारी लेने के लिए पोस्ट के अंत मे कमेंट बॉक्स मे कमेंट करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *