उप आबकारी विभाग लॉटरी 2019-20 शराब ठेका आवेदन ऑनलाइन

उप आबकारी विभाग लॉटरी 2019-20, उत्तर प्रदेश शराब ठेका आवेदन ऑनलाइन, आबकारी विभाग यूपी टेंडर, दारू ठेका ऑनलाइन आवेदन फॉर्म, UP excise lottery online registration.

प्रिय पाठको जैसा कि आपको पता है, आए दिन आपको उत्तर प्रदेश के कई सरकारी योजनाओं की जानकारी देते रहते हैं। और यह जानकारी आपके लिए कहीं हद तक लाभकारी भी सिद्ध होती है। हम आपको जानकारी देकर सिर्फ यही चाहते हैं कि आप इन सभी सरकारी योजनाओं का लाभ ले सके। आज हम आपको इस विषय में बताएंगे कि कैसे आप उप आबकारी विभाग लॉटरी 2019-20  के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस बार आप उप आबकारी विभाग लॉटरी 2019-20 घर लिए बैठकर बहुत ही आसानी से आवेदन कर सकते हैं। हम आपको बताएंगे कि कैसे आप ऑनलाइन फार्म भरकर उप आबकारी विभाग लॉटरी 2019-20 में शराब की दुकान खोलने के लिए आवेदन कर सकते है।  तो यदि आप मे से भी कोई अपना खुद का ठेका खोल्न चाहता  है तो वह भी इस लॉटरी के तहत आवेदन करके रजिस्ट्रेशन करवा सकता है।

उप आबकारी विभाग लॉटरी 2019-20

जैसा की आप सभी जानते है कोई कोई भी आम व्यक्ति इस योजना के तहत शराब का ठेका नहीं खोल सकता है। इसके लिए आपको आबकारी विभाग की नीति के अनुसार अपने हैसियत का प्रमाण पत्र दिखाना होगा। और फिर तभी आप उत्तर प्रदेश देसी अँग्रेजी व बियर इत्यादि का ठेका खोलने  के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। अगर आप आवेदन करना चाहते है तो आपको आवेदन का शुल्क रुपए 15हजार भी जमा अकरवाने होगा। और सही छवि के लोगो को ही इस बार उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग खुद का शराब का ठेका खोलने के लिए लाइसेन्स जारी करेगा। अगर आपके ऊपर किसी भी आपराधिक केस है तो आप तो इस योजना के तहत भूल ही जाए। अगर नहीं है तो आप उप आबकारी विभाग लॉटरी 2019-20 के लिए आवेदन करे।

उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग लोटरी के लिए जरूरी दस्तावेज़

उप आबकारी विभाग लॉटरी 2019-20 मे आवेदन के लिए आपके पास यह दस्तावेज़ होना जरूरी है।

  • सबसे पहले तो आवेदक का हैसियत प्रमाण पत्र बहुत ही जरूरी है।
  • आवेदक के पास खुद का पैन कार्ड भी अनिवार्य है।
  • आवेदक का आधार कार्ड ।
  • अपनी पास पोर्ट साइज़ फोटो भी ।

आबकारी विभाग लॉटरी 2019 उत्तर प्रदेश की जानकारी

  1. 2019 मे उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग लॉटरी के तहत विभाग ने शराब का ठेका खोलने के लिए आवेदन शुल्क रुपए 15 हजार रखा है। इस शुल्क के साथ ही आपको जीएसटी का भी पेमेंट करना पड़ेगा।
  2. और आपको शराब की उठान का कोटा सिर्फ 8% दिया जाएगा।
  3. अगर आपको देसी शराब का बेसिक लाइसेन्स लेना है तो उसकी फीस 225 रुपए हर पेटी से बढ़ाकर अब रुपए 252 प्रत्येक पेटी कर दी गई है।
  4. और इस बार तो आबकारी विभाग ने नाय सिरे से अँग्रेजी शराब वियर की संख्या भी तय कर दी है।
  5. जिन लोगो ने प्रथम चरण मे आवेदन करेंगे ,वह पुराने रजिस्ट्रेशन की सहायता से द्वितीय चरण के लिए भी आवेदन कर सकते है।
  6. और जो लोग पहलों बार आवेदन करेंगे, उन्हे तो नए सिरे से रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य होगा।
  7. और एक बात का ध्यान रखे की आवेदन करते समय सही साबधानी से पूरी जानकारी दे। क्योकि फोरम रद्द हो गया तो आपको अगले साल के लिए इंतेजार करना पड़ सकता है।
  8. आपको ऑनलाइन फीस का भुगतान ड्राफ्ट के जरिये करना है। आवेदन के साथ आपको ड्राफ्ट को स्कैन करने अपलोड करना है।

उप आबकारी विभाग शराब ठेके लिए ऑनलाइन चरण

आप इस उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग शराब ठेके मे दो चरणो मे आवेदन कर सकते है।

उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग लॉटरी प्रथम चरण : क्लिक करे

उत्तर प्रदेश आबकारी विभागा लॉटरी द्वितीय चरण : क्लिक करे

हम आपको बताना चाहते है की जैसे ही आप उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग की लॉटरी के लिए आवेदन करते है। अगर आपका आवेदन फोरम राज्य सरकार की तरफ से मंजूर कर लिया जाता है। तो आप इस लॉटरी के ड्रॉ मे आम्नत्रित किया जाते है। अगर नहीं जाना है तो आप घर बैठे भी लॉटरी के ड्रॉ का रिज़ल्ट घर बैठे हमारी वैबसाइट के जरिये भी देख सकते है। हम सिर्फ विजेताओ के नाम ही इस वैबसाइट पर डालेंगे। और जिन भी विजेताओ के नाम ड्रॉ रिज़ल्ट मे आएंगे उन्हे फिर शराब का ठेका खोलने के लिए टेंडर दिये जाएंगे।

उप आबकारी विभाग लॉटरी शराब ठेका आवेदन ऑनलाइन

  • अगर आप भी उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग लॉटरी 2019 के जरिये खुद का शराब का ठेका खोलना चाहते है तो सबसे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते है।
  • ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वैबसाइट पे जाना होगा।
  • फिर आपको यहा पर दिये गए लिंक ऑनलाइन पंजीकरण पर क्लिक करना है।
  • जैसे ही आप ऑनलाइन पंजीकरण करते है तो आपके सामने कुछ इस तरह का पेज खुल जाएगा।

उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग लॉटरी 2019

  • यहा पर आपको आपका मोबाइल नंबर डालने के लिए कहा गया है। अपना सही नंबर डाले और सबमिट कीजिये।

  • आपके दिये हुए मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी मेसेज आता है।
  • इस ओटीपी को आप भरिए और एक केपचा कोड भरिए और सबमिट कर दीजिये।

  • अब यहा पर एक पंजीकरण फोरम खुल जाता है। इस फॉर्म को ध्यान से पढे और भर दीजिये।

  • सबमिट करने के बाद, फिर से आपके मोबाइल मे एक रेफरेंस नंबर आता है।
  • अब आपको इस रेफरेंस नंबर को यूसर आईडी और अपने मोबाइल नंबर को पासवर्ड की तरह इस्तेमाल करना है और अपनी आईडी मे लॉगिन करना है।
  • आईडी मे लोग इन होते ही आपकी एक प्रोफ़ाइल बन जाएगी। जिसमे आपको अब आवेदन फॉर्म भर्ना है।

  • अब यही पर आपको अपनी बैंक की जानकारी, ड्राफ्ट और अपना हैसियत प्रमाण पत्र को स्कैन करके अपलोड करना है।

उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग हेल्पलाइन नंबर : 9454466043

ईमेल आईडी : upexcise100@gaim.com

आबकारी विभाग उप टेंडर

जो भी आवेदक इस लॉटरी के हिस्सा के लिए ऑनलाइन आवेदन करेंगे, तो उन मे से केवल पात्र व्यक्तियों के नाम ही ड्रॉ मे लिए जाएंगे । क्योकि इसके लिए केवल पात्र व्यक्तियों का चुनाव ही किया जाएगा। यह तो आबकारी विभाग ही तय करेगा की कोण सा व्यक्ति ठेका , दारू की दुकान और ठंडी बीयर की दुकान खोलने के लिए सक्षम है। और जो इस उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग लॉटरी के लिए सक्षम नहीं होने उनके आवेदन फॉर्म रद्द कर दिये जाएंगे।

उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग लॉटरी मे हिस्सा लेकर आप भी अपने रोजगार के द्वार को खोल सकते है। लेकिन इसके लिए आपको पहले ऑनलाइन आवेदन करना जरूरी है। सारी जानकारी तो हमने आपको इस पोस्ट मे दे ही रखी है। हम जानते है की जिस लॉटरी का ड्रा निकलता है उस दिन वैबसाइट मे कुछ खराबी आ जाती है। तो अगर आपको भी इस ड्रा मे हिस्सा लेना है तो पहले आप आवेदन करे। उसके बाद हम आपको हर प्रकार की जानकारी यही देंगे ।

तो दोस्तो अगर आपको उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग लॉटरी 2019-20 की जानकारी लाभकारी लगी तो इसे दूसरों के साथ शेयर करे। अगर आप ठेका खोलने के विषय पर कुछ पुछना चाहते है तो पूछ सकते है।

Share This Post on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *