(छात्र~लिस्ट) उप्र लैपटॉप वितरण सूची 2018-19 उत्तर प्रदेश जिला अनुसार

उप्र लैपटॉप वितरण सूची 2018-19, उत्तर प्रदेश जिला अनुसार छात्र लिस्ट , डाउनलोड उत्तर प्रदेश लैपटॉप सूची 2018 पीडीएफ़, up laptop vitran suchi

प्रिय छात्रो जैसा की हम आपको आए दिन आपसे जुड़ी भी हर जानकारी देते रहते है। तो आज हम आपको “उप्र लैपटाप वितरण सूची 2018-19” की जानकारी देने जा रहे है। इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश राज्य के सभी मेधावी छात्रो की राज्य सरकार की तरफ से मुफ्त मे लैपटॉप वितरण किए जाएंगे। तो हम इसी विषय पर आपको जानकारी देंगे की कैसे आप भी इस योजना के तहत फ्री लैपटॉप पा सकते है। हम आपको उत्तर प्रदेश लैपटॉप योजना के तहत पात्रता, और आवेदन कैसे करना है की जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से देंगे। हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से यह जानकारी भी देंगे की कैसे आप उत्तर प्रदेश लैपटॉप योजना के तहत छात्रो की सूची मे अपना नाम कैसे खोज सकते है । आइये जाने ।

उप्र लैपटॉप वितरण सूची 2018-19

जैसा की हम सभी जानते है की शिक्षा की स्थिति को और मजबूत करने के लिए सरकार कई प्रकार की योजनाओ की शुरुआत करती है। वो या तो कई बार छात्रो को छात्रवृति के लिए प्रोत्साहित करती है या फिर लैपटॉप। ताकि सभी छात्र लैपटॉप की चाहत मे और अच्छे से पढ़ाई की तरफ ध्यान दे। और पढ़ाई का दर्जा भी और ऊपर हो सके। इस योजना के तहत वर्तमान मुख्यमंत्री श्री योगी जी ने प्रदेश के सभी मेधावी छात्रो को फ्री मे लैपटॉप देने का निर्णय किया है। इस योजना के तहत करीब 25 से 50 लाख तक के युवाओ को लाभ मिलेगा। इस योजना के तहत लैपटॉप पाने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना जरूरी है।

उप्र लैपटॉप वितरण सूची 2018-19

राज्य का नाम उत्तर प्रदेश
योजना मुख्यमंत्री लैपटॉप वितरण योजना
वर्ष 2018-19
लाभार्थी छात्र 12वी एवं 10वी कक्षा के छात्र
लाभार्थी छात्र वितरण सूची उपलब्ध

उत्तर प्रदेश लैपटॉप वितरण योजना के लिए पात्रता

  • लाभार्थी छात्र उत्तर प्रदेश का स्थायी निवासी होना चाहिए ।
  • छात्र का मेधावी होना भी जरूरी है ।
  • छात्र 12वी या 10वी कक्षा उत्तीर्ण की हो ।

उत्तर प्रदेश लैपटॉप वितरण योजना के लिए दस्तावेज़ सूची

  • आधार कार्ड ।
  • छात्र पहचान पत्र ।
  • स्थायी निवास प्रमाण पत्र ।
  • शैक्षणिक प्रमाण पत्र ।

उत्तर प्रदेश लैपटॉप वितरण योजना सूची

तो जिन भी युवाओ के नाम इस योजना के तहत चयनित किए जाएंगे , वो अपने नाम जल्दी ही आधिकारिक वैबसाइट से देख सकते है। वैसे तो हम भी आपको उत्तर प्रदेश लैपटॉप योजना सूची की जानकारी अभी अपनी पोस्ट मे देने जा रहे है। जैसे ही आधिकारिक वैबसाइट मे इसके बारे मे जानकारी आती है , हम आपको अपनी इस पोस्ट के माध्यम से आधिकारिक वैबसाइट का लिंक देंगे। इस सूची मे उन सभी के नाम होंगे , जिनहोने इस योजना के तहत आवेदन किया था।

अगर किसी कारण वश आपका नाम इस सूची मे नहीं है तो, आप यह समझ ले की आपने या तो आवेदन फॉर्म ढंग से नहीं भरा है। या फिर आपने फॉर्म भरते समय अवशय कोई गल्ती की है। इसी लिए हम आपको कहते है की आवेदन करने से पूर्व आप एक बार आवेदन फॉर्म को ध्यान से जरूर पढे।

देखे उत्तर प्रदेश लैपटॉप वितरण सूची 2018-19

  1. अगर आपने भी उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना के लिए आवेदन जमा करवाया था तो आप भी इस सूची मे अपना नाम देख सकते है।
  2. जैसा की आपको पता है की आवेदन करते समय आपके पास एक यूसर आईडी और पासवर्ड मिला था। बस आपको इसी की सहायता से लॉगिन करना है।
  3. आप सूची मे अपना नाम देखने के लिए उत्तर प्रदेश सीएम वैबसाइट पे जा सकते है ।
  4. या फिर आप यहा से डाइरैक्ट भी उत्तर प्रदेश लैपटॉप योजना सूची 2018-19 मे अपना नाम देख सकते है ।

जिन भी छात्रो के आवेदन फोरम उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना के लिए मंजूर हुए है , उनके नाम इस सूची मे दिये गए है। इन सभी छात्रो के नाम इस सूची मे इसलिए है क्योकि इन छात्रो का चयन उनके अंको के आधार पर किया गया है। अगर किसी छात्र का नाम इस यूपी लैपटॉप योजना सूची मे नहीं है , तो इसका अर्थ यह है की वो छात्र इस योजना के पात्र नहीं है। और अगर आपका नाम मेरिट लिस्ट मे है और इस सूची मे नहीं है तो कृपया कर किसी आधिकारिक वैबसाइट पे जाके इसकी सूचना दे। ताकि आपको आपके हिस्से का लैपटॉप मिल सके।

तो प्रिय छात्रो आप ज्यादा सोच मे ना पड़े। जैसे ही हमे इस उत्तर प्रदेश लैपटॉप योजना सूची की जानकारी मिलेगी हम उसे अपनी पोस्ट मे अपडेट करेंगे। ताकि आपको समय समय पर पूरी जानकारी मिलती रहे। अगर आप हमसे कुछ पुछना चाहते है तो पूछ सकते है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *