सफाई कर्मचारी भर्ती उत्तर प्रदेश 2019 महिला/पुरुष – आवेदन फार्म

सफाई कर्मचारी भर्ती उत्तर प्रदेश 2019, यूपी सफाई कर्मी भर्ती, सफाई कर्मचारी महिला/पुरुष भर्ती, उप्र सफाई कर्मी भर्ती ऑनलाइन आवेदन फार्म, उत्तर प्रदेश नगर निगम लखनऊ भर्ती, संविदा सफाई कर्मचारी भर्ती, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भर्ती उत्तर प्रदेश, सफाई कर्मचारी भर्ती उत्तर प्रदेश 2018 ,संविदा सफाई कर्मचारी भर्ती प्रक्रिया, UP Safai Karmi Bharti Online Vacancy. 

प्रिय पाठको आज हम आपके सामने उत्तर प्रदेश मे होने वाली एक बहुत ही बड़ी भर्ती की जानकारी देने जा रहे है। इस भर्ती का नाम है “उत्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी भर्ती 2018-19″। तो दोस्तो जैसा की आपको पता है की हमारे राज्य मे बहुत से एसे युवा है जो बहुत ही अधिक पढे लिखे है। एसे युवाओ को तो कई बार आसानी से सरकारी नौकरी भी मिल जाती है और अगर सरकारी नौकरी ना भी मिले तो बह प्राइवेट नौकरी भी कर लेते है। परंतु राज्य मे बहुत से युवा एसे भी है जो कम पढे लिखे है। यह वो युवा है जिनहे कई बार घर के वजह से पढ़ाई बीच मे छोडनी पड़ती है। लेकिन इन युवाओ के लिए कभी कोई सरकारी नौकरी मे कोई पद रिक्त नहीं रहता है। तो खुशी की बात यह है की अब राज्य मे एक बहुत ही बड़ी सफाई कर्मी की भर्ती होने जा रही है। इस भर्ती मे करीब 40 हजार युवाओ को नौकरी मिलेगी।

सफाई कर्मचारी भर्ती उत्तर प्रदेश

वैसे तो बेरोजगारी के इस दौर मे कई बार पढे लिखे युवा भी आवेदन कर देते है । परंतु मुख्य रूप से इस भर्ती मे कम पढे लिखे युवाओ को सुनहरा मौका मिल रहा है की वो भी सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर पाएंगे। इस भर्ती को करीब 50 से 60 दिन के भीतर शुरू कर दिये जाएगा। और युवाओ से इस भर्ती के तहत ऑनलाइन आवेदन की मांग भी की जाएगी। पूरी पोस्ट को पढे और जानकारी ले की कैसे आप उत्तर प्रदेश सफाई कर्मी भर्ती 2018 मे भाग ले सकते है।

सफाई कर्मचारी भर्ती उत्तर प्रदेश 2019

जैसा की आपको पता भी है की अब हर राज्य मे नगर मिगम का गठन हो चुका है। और उसके बाद ही बाकी के खाली पदो पर भर्ती की जानी है। तो जानकारी के लिए आपको बता दे की उत्तर प्रदेश के हर नगर निगम पंचायत मे बहुत से सफाई कर्मचारी के खाली पद चल रहे है। जिनको गिनने के बाद पता चला है की यह भर्ती करीब 40 हजार के पार हो चुकी है। तो इस भर्ती के तहत करीब 40 हजार युवाओ को सरकारी नौकरी मिल जाएगी।

तो जो भी युवा इस यूपी सफाई कर्मचारी भर्ती मे हिस्सा लेना चाहते है , तो उनके लिए बेहद जरूरी है की बह इसकी पूरी जानकारी रखे। हम आपको इस आर्टिक्ल के जरिये बताएँगे की इस सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए सरकार ने क्या शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की है। और इसके लिए आयु सीमा क्या है। हर बात की जानकारी मे आपको इस आर्टिक्ल के जरिये दूंगा।

राज्य का नाम : उत्तर प्रदेश ।

पद का नाम : सफाई कर्मचारी ।

भर्ती का नाम : उत्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी भर्ती 2018 ।

कुल रिक्त पद : 40 हजार ।

आवेदन : क्लिक कीजिये

उत्तर प्रदेश संविदा सफाई कर्मी भर्ती के लिए पात्रता

अब हम आपको इस भर्ती के तहत पात्रता की जानकारी देने जा रहे है। अगर आपको पात्रता की जानकारी होगी तभी तो आप इस भर्ती मे आवेदन करके भाग ले सकते है। अगर आपको लगता है की आप इस भर्ती मे भाग लेने के योग्य नहीं है तो कृपया आवेदन ना करे। नहीं तो आपका आवेदन फोरम रद्द कर दिया जाएगा।

यूपी सफाई कर्मी शैक्षणिक योग्यता

हमे आपको पहले ही बताया की यह भर्ती मुख्य रूप से कम पढे लिखे युवाओ के लिए है। तो इस भर्ती मे कोई भी 8वी कक्षा पास युवक आवेदन कर सकते है। यह 8 वी कक्षा किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से पास की होनी चाहिए,। इससे ऊपर की शैक्षणिक योग्यता का कोई भी युवक आवेदन कर सकते है।

परंतु सरकारी नौकरी की इतनी मांग बढ़ चुकी है की इस पद के लिए अधिक पढ़ाई वाले भी आवेदन करेंगे। क्योकि आजकल लोग इतना पढ़ चुके है और नौकरी बहुत ही कम रह गई है। इसी के चलते तो बेरोजगारी बढ़ चुकी है। राज्य सरकार भी  बढ़ती बेरोजगारी को दूर करने मे लगी हुई है। खैर देखना तो यह है की उत्तर प्रदेश सफाई कर्मी भर्ती के लिए कितने लोग आवेदन करते है और क्या शैक्षणिक योग्यता सबसे ऊपर जाती है।

उप्र सफाई कर्मचारी आयु सीमा

आयु सीमा की बात करे तो कोई भी युवा जिसकी आयु 18 वर्ष से 40 बर्ष के बीच की है आवेदन कर सकते है । आरक्षित जाती के आवेदको को आयु सीमा मे सरकारी नोटिफ़िकेशन के आधार पर 5 साल की छुट हो सकती है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफ़िकेशन जरूर पढ़ ले।

यूपी सफाई कर्मी आवेदन शुल्क

आवेदन भरते  समय आपको शुल्क देना जरूरी है। और यह शुल्क 150 रुपए का है। बिना शुल्क के आपका आवेदन फॉर्म रद्द हो सकता है। अनुसूचित जाती एवं जनजाति के लिए कोई शुल्क नहीं है।

संविदा सफाई कर्मचारी भर्ती प्रक्रिया

लिखित परीक्षा ।

साक्षात्कार ।

डॉकयुमेंट जांच ।

सफाई कर्मचारी उत्तर प्रदेश तंख्वाह

जो भी युवाओ का इस भर्ती मे चयन किया जाता है उन्हे हर महीने बहुत ही अच्छी सेलेरी दी जाएगी। और हर महीने उन्हे 21 हजार रुपए तंख्वाह के रूप मे दिये जाएनेगे ।

सफाई कर्मचारी भर्ती उत्तर प्रदेश ऑनलाइन आवेदन फार्म

  1. अगर आप भी इस भर्ती मे शामिल होना चाहते है तो आपको लखनऊ नगर निगम की आधिकारिक वैबसाइट पे जाना होगा।
  2. यहा पर आपको नवीनतम खबर पर जाना होगा.।
  3. यहा पर आपको यूपी संविदा सफाई कर्मचारी भर्ती का एक लिंक दिखाई देगा। उस पर क्लिक कीजिये।
  4. यहा पर आपके सामने एक आधिकारिक नोटिफ़िकेशन खुल जाती है, जिसे आपको अच्छे से पढ़ना है। ‘
  5. अब आप इस भर्ती के लिए आधिकारिक वैबसाइट से ही ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

तो अगर आप भी उत्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी भर्ती मे भाग लेना चाहते है तो आप आवेदन कीजिये। इस भर्ती से जुड़ी किसी भी बात की जानकारी के लिए हमसे बात करे,।

Share This Post on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *